What steps should businesses take to keep up with the digital transformation? | डिजिटल बदलाव के साथ तालमेल बिठाने के लिए व्यवसायों को क्या कदम उठाने चाहिए?
What steps should businesses take to keep up with the digital transformation? | डिजिटल बदलाव के साथ तालमेल बिठाने के लिए व्यवसायों को क्या कदम उठाने चाहिए?
Ankita Katariya | 15th Dec,2022
10 Min Read
In addition to bringing about business change, digital transformation also increases consumer access to information. They have instant access to anything they want to know, and this unrestricted availability raises customers' expectations of firms. Everything in a connected society needs to be better, faster, and less expensive, not just information.
These expectations will not change, and commercial trends toward increased speed, knowledge, and automation have led to important advances. People have had to reevaluate everything as a result of these changes, including operations, data intelligence, and customer experience. More significantly, innovation has altered the fundamental ways in which organizations function.
The technological revolution is altering corporate operations in a variety of ways. It affects a variety of fields, including marketing, sales, healthcare, and education. Organizations are attempting to use technology to enhance their business models, but a new paradigm for digital transformation is required.
In order to increase productivity and provide better value, digital transformation enables a plan that integrates tech into multiple functional areas, corporate culture, and customer experiences.
Unfortunately, it has been difficult for many businesses to stay up. About 52% of the Fortune 500 list companies have lost relevance since 2000. Many of those businesses, according to research in the Harvard Business Review, lacked the capacity to keep up with the digital revolution. Making deliberate decisions about their technology and innovation strategy is more crucial than ever for organizations, given the quick pace of the digital transition.
व्यवसाय में बदलाव लाने के अलावा, डिजिटल परिवर्तन से सूचना तक उपभोक्ता की पहुंच भी बढ़ती है। वे जो कुछ भी जानना चाहते हैं, उनके पास तुरंत पहुंच होती है, और यह अप्रतिबंधित उपलब्धता ग्राहकों की फर्मों की अपेक्षाओं को बढ़ाती है। एक जुड़े हुए समाज में सब कुछ बेहतर, तेज और कम खर्चीला होना चाहिए, न कि केवल सूचना।
ये उम्मीदें नहीं बदलेंगी, और बढ़ी हुई गति, ज्ञान और स्वचालन की ओर वाणिज्यिक प्रवृत्तियों ने महत्वपूर्ण प्रगति की है। इन परिवर्तनों के परिणामस्वरूप लोगों को हर चीज का पुनर्मूल्यांकन करना पड़ा है, जिसमें संचालन, डेटा इंटेलिजेंस और ग्राहक अनुभव शामिल हैं। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि नवाचार ने संगठनों के काम करने के मूलभूत तरीकों को बदल दिया है।
तकनीकी क्रांति विभिन्न तरीकों से कॉर्पोरेट संचालन को बदल रही है। यह विपणन, बिक्री, स्वास्थ्य सेवा और शिक्षा सहित विभिन्न क्षेत्रों को प्रभावित करता है। संगठन अपने व्यापार मॉडल को बढ़ाने के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग करने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन डिजिटल परिवर्तन के लिए एक नए प्रतिमान की आवश्यकता है।
उत्पादकता बढ़ाने और बेहतर मूल्य प्रदान करने के लिए, डिजिटल परिवर्तन एक ऐसी योजना को सक्षम बनाता है जो तकनीक को कई कार्यात्मक क्षेत्रों, कॉर्पोरेट संस्कृति और ग्राहक अनुभवों में एकीकृत करता है।
दुर्भाग्य से, कई व्यवसायों के लिए टिके रहना मुश्किल हो गया है। फॉर्च्यून 500 सूची कंपनियों में से लगभग 52% ने 2000 के बाद से प्रासंगिकता खो दी है। हार्वर्ड बिजनेस रिव्यू में शोध के अनुसार, उन व्यवसायों में से कई में डिजिटल क्रांति को बनाए रखने की क्षमता नहीं थी। डिजिटल परिवर्तन की तीव्र गति को देखते हुए, उनकी प्रौद्योगिकी और नवाचार रणनीति के बारे में जानबूझकर निर्णय लेना संगठनों के लिए पहले से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है।
How can you keep up with and remain ahead of the digital revolution?आप कैसे साथ रख सकते हैंऔर डिजिटल क्रांति से आगे रहते हैं?
आप कैसे साथ रख सकते हैं
और डिजिटल क्रांति से आगे रहते हैं?
You can effectively navigate any digital change if you have the correct technology and a flexible workforce. However, it requires more than a straightforward software update or a standalone system upgrade. The first stage is to recruit tech-savvy personnel, retrain staff in automation and digitalization, and support change management throughout the entire business with the following five steps:
यदि आपके पास सही तकनीक और लचीला कार्यबल है तो आप किसी भी डिजिटल परिवर्तन को प्रभावी ढंग से नेविगेट कर सकते हैं। हालाँकि, इसके लिए सीधे-सीधे सॉफ़्टवेयर अपडेट या स्टैंडअलोन सिस्टम अपग्रेड से अधिक की आवश्यकता होती है। पहला चरण टेक-सेवी कर्मियों की भर्ती करना, ऑटोमेशन और डिजिटलाइजेशन में कर्मचारियों को फिर से प्रशिक्षित करना और निम्नलिखित पाँच चरणों के साथ पूरे व्यवसाय में परिवर्तन प्रबंधन का समर्थन करना है:
1. Think about your staff before your technology | अपनी तकनीक से पहले अपने कर्मचारियों के बारे में सोचें
It would be ideal if you could integrate technological solutions into the structure and operations of your firm. Do not believe that you can outsource all of your needs to another company.
This situation requires you to evaluate your present workflows and identify potential areas for reform. You can center your strategy and decision-making around technological solutions.
यह आदर्श होगा यदि आप तकनीकी समाधानों को अपनी फर्म की संरचना और संचालन में एकीकृत कर सकें। विश्वास न करें कि आप अपनी सभी जरूरतों को किसी अन्य कंपनी को आउटसोर्स कर सकते हैं।
इस स्थिति में आपको अपने वर्तमान कार्यप्रवाहों का मूल्यांकन करने और सुधार के लिए संभावित क्षेत्रों की पहचान करने की आवश्यकता है। आप तकनीकी समाधानों के आसपास अपनी रणनीति और निर्णय लेने को केंद्रित कर सकते हैं।
2. Every procedure should be as tech-driven as you can | प्रत्येक प्रक्रिया यथासंभव तकनीक-संचालित होनी चाहिए
Don't hold on to the notion that you should outsource everything to a separate company; technology solutions need to be integrated into your firm's operations. This implies that in order to determine the direction your change can go, you must evaluate your current procedures and resource set. Then, you may incorporate technological solutions as a key component into your strategy and decision-making procedures.
इस धारणा को न पकड़ें कि आपको सब कुछ एक अलग कंपनी को आउटसोर्स करना चाहिए; प्रौद्योगिकी समाधानों को आपकी फर्म के संचालन में एकीकृत करने की आवश्यकता है। इसका तात्पर्य यह है कि आपका परिवर्तन किस दिशा में जा सकता है यह निर्धारित करने के लिए, आपको अपनी वर्तमान प्रक्रियाओं और संसाधन सेट का मूल्यांकन करना चाहिए। फिर, आप तकनीकी समाधानों को अपनी रणनीति और निर्णय लेने की प्रक्रियाओं में एक प्रमुख घटक के रूप में शामिल कर सकते हैं।
3. Include data in every process | हर प्रक्रिया में डेटा शामिल करें
The era of technology is evolving. In the past, you would employ technology to do a task until it needed to be upgraded or replaced. AI and other cutting-edge technologies use data to continuously learn and increase efficacy.
Organizations have the opportunity to incorporate these technologies into their business processes to boost efficiency for SME digital transformation. Other enterprise software can be integrated with AI to evaluate data and make choices on a daily basis.
प्रौद्योगिकी का युग विकसित हो रहा है। अतीत में, आप किसी कार्य को करने के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग तब तक करते थे जब तक कि उसे अपग्रेड करने या बदलने की आवश्यकता न हो। एआई और अन्य अत्याधुनिक प्रौद्योगिकियां लगातार सीखने और प्रभावकारिता बढ़ाने के लिए डेटा का उपयोग करती हैं।
संगठनों के पास एसएमई डिजिटल परिवर्तन के लिए दक्षता बढ़ाने के लिए इन तकनीकों को अपनी व्यावसायिक प्रक्रियाओं में शामिल करने का अवसर है। डेटा का मूल्यांकन करने और दैनिक आधार पर चुनाव करने के लिए अन्य एंटरप्राइज़ सॉफ़्टवेयर को AI के साथ एकीकृत किया जा सकता है।
4. Specify the goals and ultimate vision | लक्ष्यों और अंतिम दृष्टि को निर्दिष्ट करें
You need to create a plan and establish goals for digital transformation before implementing the newest technology in the hope that it will improve your company.
The entire firm, including the employees, stakeholders, partners, suppliers, and customers, should be connected as a result of digital transformation in SMEs. Technology may boost productivity, boost sales, and boost profitability in various areas of a business.
आपको इस उम्मीद में नवीनतम तकनीक को लागू करने से पहले एक योजना बनाने और डिजिटल परिवर्तन के लिए लक्ष्य निर्धारित करने की आवश्यकता है कि इससे आपकी कंपनी में सुधार होगा।
एसएमई में डिजिटल परिवर्तन के परिणामस्वरूप कर्मचारियों, हितधारकों, भागीदारों, आपूर्तिकर्ताओं और ग्राहकों सहित पूरी फर्म को जोड़ा जाना चाहिए। प्रौद्योगिकी किसी व्यवसाय के विभिन्न क्षेत्रों में उत्पादकता बढ़ा सकती है, बिक्री बढ़ा सकती है और लाभप्रदता बढ़ा सकती है।
5. Pay attention to new KPIs and measurements | नए KPI और मापन पर ध्यान दें।
Without measuring all you do, you cannot successfully expand your firm or respond to change. Particularly in the case of change management, this is true. You must modify your management techniques and the way you gauge progress in order to change your operating model. You can find new metrics and use cutting-edge digital tools and dashboards to support evolving performance assessments thanks to a well-built infrastructure.
आप जो कुछ भी करते हैं उसे मापे बिना, आप अपनी फर्म का सफलतापूर्वक विस्तार नहीं कर सकते हैं या परिवर्तन का जवाब नहीं दे सकते हैं। विशेष रूप से परिवर्तन प्रबंधन के मामले में, यह सत्य है। अपने ऑपरेटिंग मॉडल को बदलने के लिए आपको अपनी प्रबंधन तकनीकों और जिस तरह से आप प्रगति को मापते हैं, उसे संशोधित करना होगा। आप नए मेट्रिक्स खोज सकते हैं और एक अच्छी तरह से निर्मित बुनियादी ढांचे के लिए विकसित प्रदर्शन आकलन का समर्थन करने के लिए अत्याधुनिक डिजिटल टूल और डैशबोर्ड का उपयोग कर सकते हैं।
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