Benefits of Planning Digital Transformation Strategies in 2022 and 2023 | 2022 और 2023 में डिजिटल परिवर्तन रणनीतियों की योजना बनाने के लाभ
Benefits of Planning Digital Transformation Strategies in 2022 and 2023 | 2022 और 2023 में डिजिटल परिवर्तन रणनीतियों की योजना बनाने के लाभ
Ankita M. Katariya | 15th Dec, 2022
10 Min Read
At PTC, we refer to digital transformation as a comprehensive business strategy that can be used in various sectors to use technology to address problems and generate new possibilities. It necessitates not only the embrace and deployment of new technology but also new ways of operating and providing value to clients.
In almost all businesses, digital transformation, or DX, is taking place in some capacity. At least 5% of the annual budgets of industrial businesses are allocated to DX projects, and this percentage is steadily rising. As technology develops, so are the ways that digital transformation can increase business value.
Although digital technology is a component of the digital transformation process (it's in the name, after all), the "transformation" element occurs in the enterprise's physical components, including its products, processes, people, and locations. The real magic emerges when digital transforms tangible, after all.
What precisely is that "magic," then? What are the advantages of the digital revolution, in other words? Of course, there are many, and we'll delve into a list, but bear in mind that the DX methods that will benefit your business the most need to be in line with its financial and operational objectives. Depending on the guiding principles and goals of each business, DX will seem different.
Having digital transformation projects that allow for gains in cost, quality, and time-to-market is now a given. Businesses are searching for digital solutions to enable them to produce goods more quickly, more effectively, and more affordable. We'll also talk about the basic benefits that frequently pave the way for digital transformation to do more within an organization and be more sustainable, data-driven, and compliant.
पीटीसी में, हम डिजिटल परिवर्तन को एक व्यापक व्यापार रणनीति के रूप में संदर्भित करते हैं जिसका उपयोग विभिन्न क्षेत्रों में समस्याओं का समाधान करने और नई संभावनाएं उत्पन्न करने के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग करने के लिए किया जा सकता है। यह न केवल नई तकनीक को अपनाने और परिनियोजन की आवश्यकता है बल्कि ग्राहकों को संचालन और मूल्य प्रदान करने के नए तरीकों की भी आवश्यकता है।
लगभग सभी व्यवसायों में, डिजिटल परिवर्तन, या डीएक्स, कुछ क्षमता में हो रहा है। औद्योगिक व्यवसायों के वार्षिक बजट का कम से कम 5% डीएक्स परियोजनाओं के लिए आवंटित किया जाता है, और यह प्रतिशत लगातार बढ़ रहा है। जैसे-जैसे तकनीक विकसित होती है, वैसे-वैसे ऐसे तरीके भी हैं जिनसे डिजिटल परिवर्तन व्यावसायिक मूल्य बढ़ा सकता है।
हालांकि डिजिटल तकनीक डिजिटल परिवर्तन प्रक्रिया का एक घटक है (आखिरकार यह नाम में है), "परिवर्तन" तत्व उद्यम के भौतिक घटकों में होता है, जिसमें इसके उत्पाद, प्रक्रियाएं, लोग और स्थान शामिल हैं। असली जादू तब उभरता है जब डिजिटल रूपांतर मूर्त हो जाते हैं।
फिर वह "जादू" क्या है? डिजिटल क्रांति के क्या फायदे हैं, दूसरे शब्दों में? बेशक, बहुत सारे हैं, और हम एक सूची में तल्लीन करेंगे, लेकिन ध्यान रखें कि आपके व्यवसाय को लाभान्वित करने वाली DX विधियों को इसके वित्तीय और परिचालन उद्देश्यों के अनुरूप होने की सबसे अधिक आवश्यकता है। प्रत्येक व्यवसाय के मार्गदर्शक सिद्धांतों और लक्ष्यों के आधार पर, DX अलग दिखाई देगा।
डिजिटल परिवर्तन परियोजनाएं जो लागत, गुणवत्ता और समय-समय पर बाजार में लाभ की अनुमति देती हैं, अब दी गई हैं। व्यवसाय डिजिटल समाधानों की खोज कर रहे हैं ताकि वे अधिक तेज़ी से, अधिक प्रभावी ढंग से और अधिक सस्ती वस्तुओं का उत्पादन कर सकें। हम उन बुनियादी लाभों के बारे में भी बात करेंगे जो अक्सर एक संगठन के भीतर और अधिक करने के लिए डिजिटल परिवर्तन का मार्ग प्रशस्त करते हैं और अधिक टिकाऊ, डेटा-संचालित और आज्ञाकारी होते हैं।
What Advantages Do
Digital Transformations Offer?
1. Cut expenses | खर्चों में कटौती करें
According to Gartner, approximately two-thirds of digital transformation initiatives begin with cost-related objectives, making cost reduction the most common place to start. Digital is being used by businesses to increase asset efficiency, promote worker productivity, lower overhead, and manufacturing costs, and expedite after-market service all while keeping costs low.
The good news is that there are frequently other observable advantages when enterprises begin here. You can save money by managing your factory floor more effectively and avoiding expenditures associated with inefficient energy consumption, extended downtime, and other factors. If you can talk to clients about service issues.
गार्टनर के अनुसार, लगभग दो-तिहाई डिजिटल परिवर्तन की पहल लागत से संबंधित उद्देश्यों के साथ शुरू होती है, जिससे लागत में कमी शुरू करने के लिए सबसे आम जगह बन जाती है। व्यवसायों द्वारा डिजिटल का उपयोग परिसंपत्ति दक्षता बढ़ाने, कर्मचारियों की उत्पादकता को बढ़ावा देने, ओवरहेड और विनिर्माण लागत को कम करने और लागत कम रखते हुए बाजार के बाद की सेवा में तेजी लाने के लिए किया जा रहा है।
अच्छी खबर यह है कि जब उद्यम यहां शुरू होते हैं तो अक्सर अन्य देखने योग्य लाभ होते हैं। आप अपने कारखाने के फर्श को अधिक प्रभावी ढंग से प्रबंधित करके और अक्षम ऊर्जा खपत, विस्तारित डाउनटाइम और अन्य कारकों से जुड़े व्यय से बचकर पैसे बचा सकते हैं। यदि आप ग्राहकों से सेवा संबंधी समस्याओं के बारे में बात कर सकते हैं।
2. Enhance Customer Engagement and Satisfaction | ग्राहक जुड़ाव और संतुष्टि बढ़ाएँ
Most millennials today interact online, and they are a significant demographic. That implies that your company must incorporate contemporary internet platforms into the commercial tactics. Accepting digital transformation strategies will allow you to satisfy their evolving needs and expectations.
Integrating contemporary chatbots and engagement tools, it places your business where customers are using social media and service platforms. Making it simple for customers to enable digital buying, banking, engagement, and doing business much more nimbly is all about the customer experience and how customers perceive your organization.
अधिकांश सहस्राब्दी आज ऑनलाइन बातचीत करते हैं, और वे एक महत्वपूर्ण जनसांख्यिकीय हैं। इसका तात्पर्य है कि आपकी कंपनी को समकालीन इंटरनेट प्लेटफॉर्म को व्यावसायिक रणनीति में शामिल करना चाहिए। डिजिटल ट्रांसफ़ॉर्मेशन रणनीतियों को स्वीकार करने से आप उनकी विकसित होती ज़रूरतों और अपेक्षाओं को पूरा कर सकेंगे।
समकालीन चैटबॉट्स और एंगेजमेंट टूल को एकीकृत करते हुए, यह आपके व्यवसाय को वहां रखता है जहां ग्राहक सोशल मीडिया और सर्विस प्लेटफॉर्म का उपयोग कर रहे हैं। ग्राहकों के लिए डिजिटल खरीदारी, बैंकिंग, एंगेजमेंट और व्यवसाय को और अधिक चुस्त-दुरुस्त करना आसान बनाना ग्राहक अनुभव और ग्राहक आपके संगठन को कैसे देखते हैं, इस पर निर्भर करता है।
3. Enhance the caliber of goods and services | वस्तुओं और सेवाओं की क्षमता बढ़ाएँ
Regardless of the industry, product and service quality is a definite differentiator in every market. By implementing strategies and technology to lower rework and scrap, increase traceability and consistency for data management throughout the value chain, and boost first-time fix rates, digital transformation assists firms in delivering closed-loop quality.
Businesses can expedite product development processes while giving stakeholders access to the most accurate data pertinent to their roles by driving quality improvements with software like product lifecycle management (PLM).
उद्योग के बावजूद, उत्पाद और सेवा की गुणवत्ता हर बाजार में एक निश्चित अंतर है। पुनर्संरचना और स्क्रैप को कम करने के लिए रणनीतियों और प्रौद्योगिकी को लागू करके, संपूर्ण मूल्य श्रृंखला में डेटा प्रबंधन के लिए पता लगाने की क्षमता और स्थिरता में वृद्धि, और पहली बार फिक्स दरों को बढ़ावा देने से, डिजिटल परिवर्तन फर्मों को बंद-लूप गुणवत्ता प्रदान करने में सहायता करता है।
उत्पाद जीवनचक्र प्रबंधन (पीएलएम) जैसे सॉफ्टवेयर के साथ गुणवत्ता सुधार चलाकर हितधारकों को उनकी भूमिकाओं के लिए प्रासंगिक सबसे सटीक डेटा तक पहुंच प्रदान करते हुए व्यवसाय उत्पाद विकास प्रक्रियाओं में तेजी ला सकते हैं।
4) Increase Business Opportunities and Outperform the Competition | व्यवसाय के अवसर बढ़ाएँ और प्रतिस्पर्धा से बेहतर प्रदर्शन करें
According to our expertise, new company prospects have appeared and been successful in a variety of markets. Although there is increased rivalry as business opportunities grow. You may overcome a variety of difficulties and put your company in a position to grow and outperform its competitors by developing a digital transformation strategy.
Rethinking current approaches also encourages the discovery of ideas that may not have been previously imaginable as well as the cutting-edge technologies that can help them become a reality.
हमारी विशेषज्ञता के अनुसार, नई कंपनी संभावनाएं दिखाई दी हैं और विभिन्न बाजारों में सफल रही हैं। यद्यपि व्यापार के अवसर बढ़ने के साथ-साथ प्रतिद्वंद्विता भी बढ़ी है। डिजिटल ट्रांसफ़ॉर्मेशन स्ट्रैटेजी विकसित करके आप कई तरह की कठिनाइयों को दूर कर सकते हैं और अपनी कंपनी को अपने प्रतिस्पर्धियों को विकसित करने और बेहतर प्रदर्शन करने की स्थिति में ला सकते हैं।
वर्तमान दृष्टिकोणों पर पुनर्विचार उन विचारों की खोज को भी प्रोत्साहित करता है जो पहले कल्पना के साथ-साथ अत्याधुनिक तकनीकों के रूप में नहीं हो सकते थे जो उन्हें वास्तविकता बनने में मदद कर सकते हैं।
5. Enhance the Client Experience | ग्राहक अनुभव बढ़ाएँ
The benefits of internal digital transformation are frequently highlighted in headlines, but in the end, businesses must think about (and give priority to) how their efforts will change the consumer experience. How will the business's transformational changes affect customers' access to better service? greater caliber? additional cutting-edge features or products? quicker delivery These are but a few potential consequences. Businesses can find a strong starting point for digital transformation activities by examining customer feedback and pain concerns.
Another option is to use digital transformation to enable closed-loop engineering, which basically involves providing real-time product usage and performance data back to product developers in order for them to accelerate and better align design changes with consumer preferences and demands.
आंतरिक डिजिटल परिवर्तन के लाभों को अक्सर सुर्खियों में उजागर किया जाता है, लेकिन अंत में, व्यवसायों को इस बारे में सोचना चाहिए (और प्राथमिकता देनी चाहिए) कि उनके प्रयास उपभोक्ता अनुभव को कैसे बदलेंगे। व्यवसाय के परिवर्तनकारी परिवर्तन ग्राहकों की बेहतर सेवा तक पहुँच को कैसे प्रभावित करेंगे? अधिक क्षमता? अतिरिक्त अत्याधुनिक सुविधाएँ या उत्पाद? शीघ्र वितरण ये कुछ संभावित परिणाम हैं। ग्राहकों की प्रतिक्रिया और दर्द की चिंताओं की जांच करके व्यवसाय डिजिटल परिवर्तन गतिविधियों के लिए एक मजबूत प्रारंभिक बिंदु पा सकते हैं।
एक अन्य विकल्प बंद-लूप इंजीनियरिंग को सक्षम करने के लिए डिजिटल परिवर्तन का उपयोग करना है, जिसमें मूल रूप से उत्पाद डेवलपर्स को वास्तविक समय उत्पाद उपयोग और प्रदर्शन डेटा वापस प्रदान करना शामिल है ताकि वे उपभोक्ता वरीयताओं और मांगों के साथ डिजाइन परिवर्तनों को तेज और बेहतर ढंग से संरेखित कर सकें।
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